धर्म-कर्महरिद्वार

काठा पीर दरगाह पर सालाना उर्स कल से, मेल में लगे हैं झूले और दुकानें..

हुड़दंग करने वालों से निपटने के लिए पुलिस भी तैयार..

इस खबर को सुनिए

पंच👊नामा
नितिन गुड्डू- हरिद्वार: पथरी क्षेत्र में हजरत शाह मोहम्मद शाह उर्फ काठा पीर का पांच दिवसीय सालाना उर्स रविवार से शुरू हो जाएगी। फातिहाख्वानी और चादरपोशी के बाद उर्स का आागज किया जाएगा। इस अवसर पर दरगाह के आस पास मेला भी लगा है। उर्स और मेले में दूर-दूर से लोग शामिल होंगे। 15 जून को मशहूर कव्वाल तस्लीम आरिफ की जोड़ी में शामिल तस्लीम महफिल ए कव्वाली में अपना कलाम पेश करेंगे।
अपनी गहन तपस्या से जंगल मे मंगल करने वाले हजरत काठा पीर के सालाना उर्स की तैयारियां पूरी हो चुकी है, रविवार को चादर पोशी के साथ पांच दिवसीय उर्स का आगाज होगा, इसके साथ ही छोटी रोशनी, बड़ी रोशनी, कुल शरीफ, महफ़िल-ए-समा, गुशल शरीफ, लंगर आदि रशुमात के साथ उर्स विधिवत रूप से सम्पन्न होगा। पांच दिवसीय चलने वाले सालाना उर्स में बदायूं के मशहूर कव्वाल तस्लीम आरिफ की जोड़ी में से तस्लीम अपना कलाम पेश करेंगे, उर्स में दूर-दराज से अकीदतमंद दरगाह हजरत शाह मोहम्मद उर्फ काठा पीर में खिराज-ए-अक़ीदत पेश करने के लिए पहुँचेंगे, जिसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। वही क्षेत्र के जिम्मेदार समाजसेवी सलीम अहमद ने जिलाधिकारी हरिद्वार व एसएसपी हरिद्वार को पत्र देकर मेले में अश्लील डांस, वैरायटी शो, जुआ, सट्टा आदि पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि उर्स/मेले में आने वाले जायरीनों, महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने वाले शरारती तत्वों पर भी कार्रवाई की जाए। एसओ पथरी रविन्द्र कुमार ने बताया मेले में अस्थाई पुलिस चौकी बनाई जा रही है, साथ ही मुख्य स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जाएगी। दरगाह के नजदीक कंट्रोल रूम बनाया जाएगा, जहा से जेब कतरो, असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रहेगी।
————————————-
कॉम्पिटिशन में महंगा हुआ ठेका..
मेले में लगने वाली दुकानों को लेकर दुकानदार चिंतित नजर आरहे है। दुकानदारों का कहना है कि इस बार दुकाम वसूली का ठेका बहुत महंगा हुआ है, पिछले वर्षो में ये ठेका 20 से 25 लाख में छोड़ा जाता था, जो कई गुना बढ़ा है, जो दुकानदारों पर भारी पड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Translate »
error: Content is protected !!