उत्तराखंड

एक दिन नहीं, जब भी मौका मिले तभी करें पौधारोपण: मेनवाल..

रुड़की में पर्यावरण संरक्षण की नई मिसाल कायम कर चुके हैं इंस्पेक्टर मनोज मेनवाल..

इस खबर को सुनिए

पंच👊नामा-ब्यूरो
उत्तराखंड का लोक पर्व हरेला आज बड़े हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। प्रदेशभर में पौधरोपण के कार्यक्रमों की धूम रही। विभिन्न स्थानों पर फलदार और छायादार पौधों का रोपण किया गया। इसी कड़ी में देहरादून जनपद के डोईवाला कोतवाली में इंस्पेक्टर मनोज मैनवाल के नेतृत्व में पौधरोपण हुआ, कोतवाली परिसर व अन्य स्थानों पर फलदार और छायादार पौधे लगाए गए। साथ ही क्षेत्रवासियों को भी हरियाली के प्रति जागरूक किया गया।
डोईवाला कोतवाली के इंचार्ज इंस्पेक्टर मनोज मैनवाल ने हरेला पर्व पर पौधरोपण कर अमाजन से प्रकृति संरक्षण और पर्यावरण बचाने के लिए पेड़ लगाने के लिए आग्रह किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज मनुष्य धीरे-धीरे प्रकृति से दूर होता जा रहा है। साथ ही वह पेडों को हरा-भरा करने के अपने कर्तव्यों को भूलता जा रहा है। उन्होंने आमजन से आग्रह करते हुए कहा कि हमारे आसपास जहां पर भी भूमि खाली मिले वहां पर पेड़ जरूर लगाए जाएं। साथ ही कहा कि हम सब हरेला को सिर्फ एक दिन के रूप में ना मनाते हुए जब भी अवसर मिले पौधरोपण करें। जिससे प्रकृति हरी-भरी रहे और पर्यावरण का संतुलन सदैव बना रहे।
——————————————————
पौधरोपण करने के लिए जाने जाते है मैनवाल…
पूर्व में रुड़की गंगनहर कोतवाली में प्रभारी रहे इंस्पेक्टर मनोज मैनवाल पुलिसिंग से अलग सामाजिक कार्यों के लिए भी खासा चर्चाओं में रहे है, अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने गंगनहर कोतवाली परिसर और आसपास खूब पौधारोपण कर कोतवाली की खूबसूरती में चार चांद लगाए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Translate »
error: Content is protected !!