अपराधहरिद्वार

दारोगा की नई कार का शोरूम में बना दिया गया कचरा, कंपनी मालिक, जीएम व कर्मचारियों पर मुकदमा..

सर्विस के लिए सौंपी थी कार, रहस्यमयी परिस्थितियों में क्षतिग्रस्त कर दुर्घटना का बनाया बहाना, पहले भी उठते रहे सवाल..

इस खबर को सुनिए

पंच👊नामा-ब्यूरो
हरिद्वार: सर्विस के शोरूम पर दी गई एक दारोगा की कार संदिग्ध परिस्थितियों में क्षतिग्रस्त कर उसका कचरा बना दिया गया।

फाइल फोटो

पहले तो कार के बारे में कोई जानकारी ही नहीं दी गई, काफी प्रयास करने पर दुर्घटना में क्षतिग्रस्त होने का दावा किया गया। लेकिन सवाल यह है कि शोरूम में सर्विस के लिए सौंपी गई कार इतनी बड़ी दुर्घटना का शिकार आखिर कैसे हो गई थी उसका एयरबैग भी खुल गया और एक तरफ का पूरा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

क्षतिग्रस्त कार

दारोगा का सीधा आरोप है कि फर्जी दुर्घटना बताकर कार के असली पार्ट्स निकाल लिए गए और गुमराह करते हुए आर्थिक व मानसिक रूप से परेशान किया गया। मामला बहादराबाद थानाक्षेत्र के हुंडई कार शोरूम का है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर शोरूम के जीएम कंपनी के मालिक समेत तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। बहादराबाद थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने बताया कि कार कब्जे में ले ली गई है और मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।
—————————————

फाइल फोटो

दो दिन में खुर्द-बुर्द कर दी अच्छी भली कार…
भगवानपुर थाने में तैनात उपनिरीक्षक प्रवीण बिष्ट ने बहादराबाद थाने में तहरीर देकर बताया कि 16 जनवरी 2023 को उन्होंने अपनी कार हुण्डई को सर्विस के लिए हुण्डई शोरूम निकट रानीपुर झाल थाना बहादराबाद जिला हरिद्वार पर दी थी। वह कार लेने 18 जनवरी 2023 को शोरूम पर पहुंचे, तो पहले तो शोरूम के जीएम मिस्टर पूनिया व कर्मचारी उनकी कार देने में हीले-हवाली करने लगे।

फाइल फोटो

इन लोगों के मन में पूर्व से ही बदनीयती चल रही थी, उन्होंने अपना वाहन देने के लिए दबाव बनाया तो कार की स्थिति को देखकर असमंजस में आ गया। उन्होंने कार को जिस स्थिति में शोरूम के जीएम व अन्य कर्मचारियों को सौंपी थी, वह उस हालत में नहीं थी। उन्होंने देखा कि कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त है और उसे खुर्द बुर्द कर दिया गया है।

क्षतिग्रस्त कार

आरोप है कि कम्पनी के जीएम पूनिया ने कम्पनी के मालिक हरीश सूरी व अन्य कर्मचारीगण से मिलीभगत करते हुए बदनीयती से धोखाधड़ी करने की नीयत से नाजायज रूप से धन कमाने की गरज से अपने यहां सर्विस के लिए आये हुए वाहनों के असली पार्टस निकालकर उनकी जगह पुराने पार्ट लगाकर और फर्जी दुर्घटना दर्शाकर भोले भाले लोगों को चूना लगाते हैं। कार की हालत देखकर उन्होंने जब जीएम पुनिया व शोरूम के मालिक हरीश सूरी से अपने वाहन को उस स्थिति में वापस करने के लिए कहा जिस स्थिति में वाहन को शोरूम पर सौंपा था, उन्होंने जानबूझकर बदनीयती से धोखाधड़ी कर नाजायज रूप से धन कमाने की गरज से फर्जी दुर्घटना दर्शाकर पवाहन को खुर्दबुर्द कर दिया है, अब वे लोग न तो  वाहन को वापस कर रहे हैं और न ही पीड़ित का फोन उठा रहे हैं और धोखाधड़ी कर नाजायज रूप से धन कमाने के उद्देश्य के कारण अपनी जिम्मेदारी से बच रहे हैं। पुलिस ने तहरीर के आधार पर शोरूम के जीएम पूनिया पुत्र नामालूम व हरीश सूरी पुत्र नामालून निवासीगण हुण्डई शोरूम, निकट रानीपुर झाल थाना बहादराबाद जिला हरिद्वार व अन्य कर्मचारियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली।
—————————————

फाइल फोटो

पहले भी हो चुके हैं कई विवाद….
कंपनी से जुड़े लोगों का यह पहला विवाद नहीं है, इससे पहले भी ग्राहकों के साथ उनके विवाद हो चुके हैं। जिनमें एफआईआर भी हुई थी। ताजा मामले को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। ग्राहक जब किसी साधारण से गैराज पर भी अपना वाहन सर्विस के लिए देकर जाता है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी और जवाबदेही प्रबंधन की होती है, फिर इतनी बड़ी कंपनी के अधिकारी और कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी से कैसे बच सकते हैं। कार संदिग्ध परिस्थिति में क्षतिग्रस्त होने के पीछे कई तरह के खेल की आशंकाएं भी पैदा हो रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Translate »
error: Content is protected !!