शिक्षाहरिद्वार

छात्र-छात्राओं ने शानदार प्रस्तुतियों से जमाया रंग, लघु नाटिका से दिया नशा मुक्त समाज का संदेश..

स्कूल का कायाकल्प करने वाले "अभिप्रेरणा फाउंडेशन और पैनासॉनिक" के तत्वावधान में हुआ पहला वार्षिकोत्सव, अभिभावक भी झूमे..

इस खबर को सुनिए

पंच👊🏻नामा-ब्यूरो
हरिद्वार: कनखल स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय नंबर 16 का प्रथम वार्षिकोत्सव स्कूल को गोद लेकर कायाकल्प करने वाले अभिप्रेरणा फाउंडेशन और पैनासोनिक हरिद्वार के संयुक्त तत्वावधान में किया गया। इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने रंगा-रंग प्रस्तुतियों से रंग जमा दिया। इतना ही नहीं, सुंदर लघु नाटिका प्रस्तुत कर समाज को खोखला कर रहे शराब, ड्रग्स, तंबाकू आदि नशे के नुकसान गिनाते हुए नशा मुक्त समाज का संदेश भी दिया। खास बात ये रही कि कार्यक्रम में अभिभावकों ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अपने अनुभव साझा किए।कार्यक्रम का शुभारंभ अभिप्रेरणा फाउंडेशन के सचिव डॉ दीपेश चंद्र प्रसाद और पिंकी प्रसाद ने रिबन काट कर किया। छात्राओं ने अतिथियों का तिलक लगा कर स्वागत किया। मुख्य शिक्षाधिकारी केके गुप्ता ने कहा कि छात्र खेलकूद में खूब हिस्सा लें, लेकिन जब पढ़ाई का वक्त हो तो मन लगाकर पढ़ें। ब्लॉक शिक्षाधिकारी स्वराज सिंह तोमर ने पॉलीथिन बहिष्कार की अलख जगाने की अपील की। सरस्वती वंदना के साथ डा. दीपेश, पिंकी प्रसाद, स्कूल की प्रधानाचार्या गीतांजलि शर्मा, सहायक अध्यापिका नीरज शर्मा, राखी, सीमा ठाकुर ने दीप प्रज्ज्वलित और मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। छात्र-छात्राओं ने बम-बम बोले, मस्ती में डोले, छोटी-छोटी गैय्या, छोटे-छोटे ग्वाल, रण में कूद पड़ी मां काली जैसी गीतों पर शानदार नृत्य प्रस्तुत कर तालियां बजाने को मजबूर कर दिया। गढ़वाली और देशभक्ति गीतों पर भी प्रस्तुति दी गई। साथ ही समाज में नशे की बुराई को रोकने के लिए शराब, तम्बाकू, गुटका, ड्रग्स से होने वाले नुकसान गिनाए और परिवार में होने वाले जानमाल की हानि से आगाह किया।
————————————-
अभिप्रेरणा फाउंडेशन और पैनासॉनिक की सराहना…..
मुख्य शिक्षाधिकारी केके गुप्ता और ब्लॉक शिक्षाधिकारी स्वराज तोमर ने स्कूल की दशा और दिशा बदलने पर अभिप्रेरणा फाउंडेशन व पैनासॉनिक के प्रयासों की सराहना की।

अभिप्रेरणा फाउंडेशन के सचिव डॉक्टर दीपेश चंद्र प्रसाद

अतिथियों ने बच्चों को आशीर्वाद और पुरस्कार देकर उत्साहवर्द्धन किया। कार्यक्रम में संकुल समन्वयक रमा वैश्य, मोनिका शर्मा, अमित वर्मा, परमीत कौर, सुशीला तेजयान, उजाला सिंह, दीक्षा, अवनीश कुमार, जितेंद्र कुमार, संदीप कुमार, वैशाली शर्मा, रीमा धीमान, पूजा वर्मा, सुजाता प्रताप मौजूद रहे। संचालन नीरज शर्मा ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Translate »
error: Content is protected !!