अपराधउत्तराखंडहरिद्वार

पेपर लीक कांड के बाद अब कोचिंग संचालकों को ब्लैकमेल करने वालों पर सख्त हुई पुलिस…

कोचिंग सेंटर बदनाम करने और भर्ती कैंसिल कराने की दी जा रही धमकी, पुलिस कप्तान अजय सिंह के निर्देश पर मुकदमा दर्ज..

इस खबर को सुनिए

पंच👊नामा ब्यूरो
सुल्तान, हरिद्वार: लोक सेवा आयोग की पटवारी भर्ती और जेई-ऐई भर्ती परीक्षा का पेपर लीक कांड सामने आने के बाद अब इसकी आड़ में असामाजिक तत्व कोचिंग सेंटरों को ही ब्लैकमेल करने में जुट गए हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले कोचिंग सेंटर संचालकों से रुपयों की मांग करते हुए झांसा दिया जा रहा है कि वे भर्ती कैंसिल करा देंगे। इससे और बच्चे तैयारी के लिए इंस्टिट्यूट में आएंगे और उन्हें मुनाफा होगा। इस मुनाफे में हिस्सेदारी की मांग करते हुए ब्लैकमेल किया जा रहा है कि बात ना मानने पर पेपर लीक कराने और नकल कराने जैसे आरोप लगाकर बदनाम कर दिया जाएगा।रुड़की गंगनहर कोतवाली क्षेत्र में सामने आई ऐसी घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुए पुलिस कप्तान अजय सिंह ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। पेपर लीक कांड के 2 मामले सामने आने के बाद हरिद्वार पुलिस के सामने आए दिन नई चुनौतियां पेश आ रही हैं।

फाइल फोटो

दोनों पेपर लीक कांड में 15 आरोपियों के जेल जाने के बाद अब कोचिंग सेंटर को ब्लैकमेल कर धन उगाही के प्रयास का मामला सामने आया है। भर्ती परीक्षाओं की चल रही जांच से उत्पन्न हुई परिस्थितियों का फायदा उठाने की नियत से विभिन्न स्थानों पर चल रहे कोचिंग संस्थाओं के संचालकों से अनैतिक रूप से दबाव डालने की शिकायत हरिद्वार पुलिस को मिली है।

फाइल फोटो

बीते दिनों संपन्न हुई इस तरह की प्रतियोगी परीक्षाओं को कैंसिल कराने के एवज में कोचिंग संचालक से पुनः परीक्षा होने और उनको मुनाफा होने पर सहयोग राशि मांगी जा रही है।

फाइल फोटो: अजय सिंह (एसएसपी हरिद्वार)

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि पैसे ना देने पर कोचिंग इंस्टिट्यूट को पेपर लीक कराने के आरोप में बदनाम करने और नकल कराने जैसे आरोप लगाने की धमकी दी जा रही है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि मामला युवाओं के भविष्य से जुड़ा होने के चलते गंगनहर कोतवाली में तत्काल प्रभाव से आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, उनकी तलाश की जा रही है, जल्द ही गिरफ्तारियां की जाएंगी। उन्होंने भरोसा दिलाया कि युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों को किसी सूरत बख्शा नहीं जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Translate »
error: Content is protected !!