अपराधहरिद्वार

पुजारी पर नाबालिग से अश्लील हरकत का आरोप, हिंदूवादी संगठनों ने किया बचाव, दर्ज हुई एफआइआर..

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के साथ फोटो दिखाकर कर्मचारी ने एनआरआई से की 4.5 लाख की धोखाधड़ी, सीएम से शिकायत..

इस खबर को सुनिए

पंच👊🏻नामा-ब्यूरो
हरिद्वार: झुग्गी बस्ती की एक महिला ने मंदिर के पुजारी पर अपनी नाबालिग बेटी से अश्लील हरकत, दुष्कर्म के प्रयास का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

फाइल फोटो

वहीं, कुछ हिंदूवादी संगठनों ने आरोपों को गलत बताते हुए पुजारी का बचाव किया। एक एनजीओ संचालक ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस के आला अधिकारियों से की। झुग्गी-बस्ती हटाने का डर दिखाते हुए पीड़िता की मां पर दबाव बनाने का आरोप भी सामने आया है।

फाइल फोटो

फिलहाल, पुलिस ने पुजारी के खिलाफ पोक्सो व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। उत्तरी हरिद्वार में हाइवे किनारे स्थित मंदिर में पंडित प्रेम प्रकाश शर्मा पुजारी है। कुछ दूरी पर एक झुग्गी बस्ती है। यहां रहने वाले एक महिला ने आरोप लगाया कि पुजारी ने उसकी 10 साल की बेटी के साथ अश्लील हरकत की और दुष्कर्म का प्रयास किया।

फाइल फोटो

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो किशोरी ने भी आरोप दोहराए। पुलिस ने जांच का भरोसा दिलाया।  अगले दिन कुछ हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता मौके पर पहुंची। जिससे इस मामले को लेकर गहमा-गहमी पैदा हो गई। बस्ती की बालिकाओं को मुफ्त कोचिंग देने वाले एनजीओ संचालक विनय कुमार ने पूरे मामले की शिकायत डीजीपी अशोक कुमार से की।

फाइल फोटो: डीजीपी अशोक कुमार

आखिरकार शनिवार को पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। मामले की जांच महिला उपनिरीक्षक प्रियंका भारद्वाज को सौंपी गई है। सीओ सिटी जूही मनराल ने बताया कि जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
———————————————————–
“बहरीन से ठगी का शिकार बना एनआरआई…….

फाइल फोटो

हरिद्वार: रुड़की निवासी नितिन चौहान ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को मेल पर शिकायत देकर बताया कि वह 14 साल से भारत से बाहर हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में है। साल 2021 में परिवार सहित अपने देश लौटने के लिए उसे नौकरी की जरूरत थी। रुड़की निवासी एक रिश्तेदार के माध्यम से पर्यटन विभाग के ई गर्वनेंस हरिद्वार में कार्यरत सुंदर लाल चौहान निवासी ग्राम खदान स्याली जिला चांदपुर बिजनौर से संपर्क हुआ।

फाइल फोटो

आरोप है कि सुंदर लाल ने पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के साथ खिंचे अपने फोटो दिखाकर नजदीकी होने का दावा किया और 10 लाख रुपये में प्रोजेक्ट मैनेजर पद पर नौकरी लगवाने का आफर दिया। उन्होंने दो किश्तों में उसे छह लाख रुपये दे दिए। साल 2022 में चुनाव के बाद नई सरकार बनने पर जॉइनिंग का भरोसा दिलाया गया।

फाइल फोटो

लेकिन सरकार बनने और सतपाल महाराज के दोबारा पर्यटन मंत्री बनने के बावजूद नौकरी नहीं लगवाई गई। काफी तकाजा करने पर सितंबर 2022 में सुंदरलाल ने डेढ़ लाख रुपए लौटा दिए। आरोप है कि बाकी साढ़े चार लाख़ रुपये के बारे में सुंदरलाल का कहना था कि उसने यह रकम मंत्री सतपाल महाराज को दे दी थी और यह वापस नहीं मिलेगी।

फाइल फोटो: सीओ सिटी जूही मनराल

सीओ सिटी जूही मनराल ने इस मामले की जांच की। प्रथम दृष्टया जांच में आरोप सही पाए जाने पर आरोपित सुंदरलाल चौहान के खिलाफ रानीपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कोतवाली प्रभारी नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Translate »
error: Content is protected !!