हरिद्वार

पुलिस और उलेमाओं की अपील, ईद उल अज़हा पर रखें इन बातों का ख्याल..

मौलाना मदनी ने ट्विटर पर दिया अहम पैग़ाम, पुलिस ने जिले भर में की बैठकें..

इस खबर को सुनिए

पंच👊नामा-ब्यूरो
गोल्डन भाई, हरिद्वार: अल्लाह के प्रति त्याग और समर्पण के प्रतीक ईद उल अजहा की तैयारियां मुकम्मल हो चुकी है। लेकिन पुलिस प्रशासन और उलेमा एंड वक्त तक भी लोगों से कई तरह की एहतियात बरतने की अपील कर रहे हैं। जमीअत उलेमा ए हिंद की राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने ट्विटर पर देशभर के मुसलमानों से अपील की है कि कुर्बानी के दौरान सरकारी नियमों का सख्ती से पालन करें। प्रतिबंधित जानवर यानी गौवंश आदि की कुर्बानी बिल्कुल ना दी जाए। इसके अलावा कुर्बान किए गए जानवरों की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर ना करें। ठीक ऐसी ही अपील हरिद्वार जिले में पुलिस ने मुस्लिम समुदाय से जगह जगह बैठकों में की है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह के निर्देश पर ईद उल अजहा पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए की जा रही मीटिंग की कड़ी में मंगलौर के लंढौरा कस्बा में पुलिस ने मुस्लिम धर्मगुरुओं और मस्जिद लोगों के साथ बैठक की। जिसमें लंढौरा मदरसा के मुफ्ती रियासत के अलावा तमाम मस्जिदों के इमाम शामिल हुए। सीओ मंगलौर बहादुर सिंह चौहान ने कहा कि त्यौहार को शांति व्यवस्था के बीच मनाया जाए। पहले से निर्धारित जगह पर ही कुर्बानी करें और आसपास पर्दा लगा दिया जाए। मंगलौर कोतवाली प्रभारी महेश जोशी ने कहा कि कुर्बानी के दौरान कोई भी व्यक्ति वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर ना डाले। ताकि किसी की भावना आहत ना हो। एक दूसरे का सहयोग देते हुए आपसी सौहार्द के बीच त्यौहार मनाया जाए। अफवाह पर ध्यान ना दें और कोई भी अप्रिय बात सामने आने पर तुरंत पुलिस को सूचना दें। बैठक में मौजूद सभी उलेमाओं गणमान्य लोगों ने इन सभी हिदायतों पर अमल करने और पुलिस प्रशासन को पूर्ण सहयोग का भरोसा दिलाया।—————————————-
“32 संदिग्ध गिरफ्तार, मकान मालिकों पर एक लाख का जुर्माना……
हरिद्वार: मंगलौर क्षेत्र में पुलिस ने एसएसपी के निर्देश पर
कस्बा मंगलौर, मौ0 किला, खालसा, बन्दरटोल, जीटी रोड मंगलौर ग्राम कुरडी व लण्ढौरा क्षेत्र मे कस्बा लण्ढौरा गुर्जरबाडा, गडरियान, जैनपुर भट्टे, गाधारोणा भट्टो, भगवानपुर चन्दनपुर भट्टे आदि जगहों पर 178 मजदूर,भट्टे की मजदूर, किरायादार, फैक्ट्री कर्मचारी आदि का सत्यापन किया। 32 संदिग्ध लोगों की गिरफ्तारी करते हुए 10 मकान मालिकों पर 10-10 हजार का चालान कर रिपोर्ट न्यायालय में भेजी गई। 32 संदिग्ध व्यक्तियों का पुलिस एक्ट में नगद चालान 7000/संयोजन शुल्क वसूल किया गया।

फाइल फोटो: मंगलौर कोतवाली प्रभारी महेश जोशी

कोतवाली प्रभारी महेश जोशी ने बताया कि  सत्यापन के सम्बन्ध मे आम जनमानस को सोशल मीडिया के माध्यम से  व डाउडस्पीकर, व अन्य माध्यम से प्रचार-प्रचार कर सत्यापन कराये जाने हेतु प्रचार किया जा रहा है। सत्यापन अभियान इसी प्रकार से जारी रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Translate »
error: Content is protected !!