अपराधहरिद्वार

बेलड़ा बवाल को लेकर महापंचायत स्थगित, लेकिन राजनीति जारी, लागू करनी पड़ी धारा 144..

प्रमोद की मौत के बाद सक्रिय हुए कई राजनीतिक संगठन, पहले किसी ने जमानत कराई न अस्पताल जाकर पूछा हाल, उठ रहे कई सवाल..

इस खबर को सुनिए

पंच👊🏻नामा-ब्यूरो
हरिद्वार: रुड़की के बेलड़ा में हुआ बवाल रह-रहकर पुलिस प्रशासन के लिए गले की फांस बन रहा है। पुलिस प्रशासन से लेकर सामाजिक संगठनों और आमजन को पीड़ित परिवारों से पूरी हमदर्दी है, लेकिन कुछ सियासदाओं ने इसे राजनीति का अखाड़ा बनाकर रख दिया है।

फाइल फोटो

यही वजह है कि मांगों पर सहमति बनने पर महापंचायत स्थगित होने का फैसला ऐसे लोगों को रास नहीं आ रहा है। अंदरूनी तौर पर महापंचायत की सरगर्मियां चालू हैं। इसे देखते हुए जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने रोशनाबाद क्षेत्र में धारा 144 लागू करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

फाइल फोटो

वहीं, एसएसपी अजय सिंह ने भी अधीनस्थों को अलर्ट कर दिया है। मांगों पर सहमति बनने और सर्वसम्मति से महापंचायत स्थगित होने के बावजूद सामने आ रही राजनीतिक सुगबुगाहट से यह भी साफ हो गया है कि पीड़ितों के जख्मों पर मरहम लगाने या आरोपियों पर कार्रवाई से बहुत से लोगों को कोई मतलब नहीं है, उन्हें हर हाल में इस प्रकरण को लेकर राजनीति ही करनी है।लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि बेलड़ा बवाल को राजनीति की प्रयोगशाला बनाने वालों की मंशा क्या है। क्या जानबूझकर जिले को सुलगाने की साजिश रची जा रही है। ऐसे लोगों को सरंक्षण कौन दे रहा है।

————————————–
“अभी तक केवल दो की जमानत…….

फाइल फोटो

लगातार हो रही राजनीति के चलते यह सवाल भी आमजन के मन में कौंध रहा है कि क्या इस बवाल को जानबूझकर 2024 लोकसभा चुनाव के लिए बड़ा मुद्दा बनाने का प्रयास किया जा रहा है। सवाल इसलिए भी उठ रहे हैं कि प्रमोद सहित कुल 14 आरोपियों को पुलिस ने पिछले महीने गिरफ्तार किया।

फाइल फोटो

इनमें अभी तक केवल दो लोगों की जमानत हो सकी है। जबकि इन धाराओं में काफी पहले ही आरोपियों को जमानत मिल चुकी होती। इतना ही नहीं, प्रमाेद पहले 19 जून से लेकर 14 जुलाई तक लगभग एक महीना और फिर लगभग चार दिन तक एम्स ऋषिकेश में भर्ती रहा, लेकिन परिजनों के अलावा कोई संगठन उसका हाल चाल जानने अस्पताल नहीं पहुंचा।

फाइल फोटो

ऐसे में सवाल यह भी है कि हितेषी बनकर राजनीति करने वाले प्रमोद के जीवित रहते उसके काम क्यों नहीं आए। यहां उन संगठनों को शाबाशी देना भी जरूरी है, जिन्होंने पीड़ित परिवारों को ढांढस बंधाने से लेकर आर्थिक सहायता देेने में कोई कमी नहीं की। लेकिन सिर्फ और सिर्फ राजनीति करने वाले संगठन और नेता इस बवाल के सहारे अपनी राजनीतिक जमीन पर वोटों की फसल पैदा करना चाहते हैं। ऐसे लोगों की पहचान करते हुए एकजुटता से विरोध किया जाना चाहिए।
—————————————
“मंगलवार को सबने भरी थी हामी….

फाइल फोटो

मंगलवार को राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष मुकेश कुमार, महासंघ अध्यक्ष रूप से दधैरा आदि प्रतिनिधियों के साथ डामकोठी पर जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह की वार्ता हुई थी। जिसमें भाजपा के हरिद्वार व रुड़की जिलाध्यक्षों के अलावा कई अन्य लोग शामिल हुए थे। मांगों पर सकारात्मक भरोसा मिलने के बाद संगठनों ने महापंचायत स्थगित करने पर हामी भर दी थी।

फाइल फोटो

इसके बाद प्रतिनिधियों ने बकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महापंचायत स्थगित करने का ऐलान किया था। इसके बावजूद कुछ संगठन इससे राजी नहीं है। पुलिस प्रशासन को ऐसे संकेत मिले हैं कि महापंचायत स्थगित होने के बावजूद कुछ लोग सक्रिय हैं और हरिद्वार पहुंचकर विरोध जताएंगे।

फाइल फोटो

इसलिए जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल के निर्देश पर एसडीएम पूरण सिंह राणा ने धारा 144 लागू कर दी है। वहीं, जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल व एसएसपी अजय सिंह ने सभी शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि माहौल खराब करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी।


नोट: बेलड़ा बवाल के पीड़ितों की मदद के नाम पर शुरू हुआ वसूली का खेल…. जल्द पढ़े पूरा खुलासा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Translate »
error: Content is protected !!