हरिद्वार

संविधान दिवस पर कांग्रेसियों ने बाबा साहब को दी श्रद्धांजलि, बागेश्वर की घटना पर सरकार को घेरा..

नाबालिक से दुष्कर्म में गिरफ्तार हिंदू जागरण के जिलाध्यक्ष पर कठोर कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन..

इस खबर को सुनिए

पंच👊नामा-ब्यूरो
हरिद्वार: संविधान दिवस पर कांग्रेसियों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को याद किया और उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गई, इसके बाद एक गोष्ठी का आयोजन हुआ जिसमे वक्ताओं ने अपने-अपने विचार रखे। हरिद्वार जिला महानगर कांग्रेस की ओर से संविधान दिवस पर सुभाष घाट स्थित कार्यालय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी को संबोधित करते हुए महानगर कांग्रेस अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी और कार्यकारी अध्यक्ष अमन गर्ग ने कहा कि 26 नवम्बर 1949 को भारत के संविधान को 2 वर्ष 11माह 18 दिन के मंथन के उपरांत अपनाया गया जो हमें समानता का अधिकार और आजादी से जीने का अधिकार देता है। स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी प्रकोष्ठ अध्यक्ष मुरली मनोहर और वरिष्ठ नेता ओ.पी.चौहान ने कहा कि संविधान दिवस के दिन हम यह संकल्प लें कि जो समाज में समानता, महिलाओं को अधिकार संविधान में मिले हैं हम उनके लिए आखिरी दम तक लड़ने का काम करेंगे। वरिष्ठ नेता राजबीर सिंह और महिला आयोग की पूर्व अध्यक्षा संतोष चौहान ने कहा कि संविधान हमें मौलिक अधिकार के साथ-साथ बोलने की आजादी देता है, जिसे हम विरासत के रूप में संजोकर रखने का संकल्प लेते हैं। महिला कांग्रेस अध्यक्ष लता जोशी और जिलाध्यक्ष अंजू मिश्रा ने कहा महिलाओं को मताधिकार और शिक्षा का अधिकार संविधान से प्रदत्त हुआ है। युवा नेता वरुण बालियान और नितिन तेश्वर ने कहा कि संविधान हमें समाज में जीने के समान अधिकार के साथ ही शोषित, पीड़ित, कमजोर वर्गों को समान अधिकार का अवसर देता है। ब्लॉक अध्यक्ष अमित नौटियाल और श्रमिक नेता वीरेंद्र श्रमिक ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को मजबूत करना है जिससे पब्लिक सेक्टर को बचाया जा सके श्रमिकों के हितों को बचाया जा सके तभी सही मायने में संविधान सुरक्षित रहेगा। गोष्ठी में मुख्य रूप से कैलाश प्रधान, पार्षद सुहैल कुरैशी, यूथ कांग्रेस जिला महसचिव शुभम जोशी, रिषभ वशिष्ठ, राकेश गुप्ता, बिंदेश गुप्ता, नितिन यादव, ओम मलिक, शशि झा, बिंदु शर्मा, सुमन अग्रवाल, सईदा, प्रीति कश्यप, इरफान, ऋषभ अरोड़ा, सोनू शर्मा आदि कांग्रेस जन मौजूद रहे।
—————————————-
“नाबालिक से दुष्कर्म में गिरफ्तार हिंदू जागरण के जिलाध्यक्ष पर कठोर कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन….
हरिद्वार: बागेश्वर में नाबालिग लड़की के साथ हुए रेप मामले में कांग्रेस सड़कों पर उतरी और भाजपा सरकार का पुतला दहन किया। कांग्रेसियों ने नारेबाजी करते हुए कहा कि बागेश्वर में  हिंदू जागरण मंच युवा वाहिनी के पदाधिकारी ने नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म जैसा जघन्य अपराध किया, जिससे पूरे देश मे उत्तराखंड को शर्मसार होना पड़ा है। ऐसे व्यक्ति के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। हरिद्वार महानगर अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्ता हरिद्वार देवपुरा चौक पर इकठ्ठा हुए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान महानगर अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी व कार्यकारी अध्यक्ष अमन गर्ग ने कहा हिंदू जागरण मंच युवा वाहिनी का वरिष्ठ पदाधिकारी ट्यूशन के नाम पर पिछले आठ सालों से छात्रा का मानसिक और शारीरिक शौषण कर रहा था, जिसके खिलाफ बागेश्वर नगर कोतवाली में पॉक्सो और रेप का मुकदमा दर्ज हुआ है। उन्होंने कहा बीजेपी सरकार में अपराधी बेलगाम हो गए है, उनमें कानून का डर खत्म हो गया है। उनके संगठन से जुड़े लोग ही आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे है। ऐसे लोगो के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी प्रकोष्ठ मुरली मनोहर और पूर्व विधायक रामयश सिंह ने कहा कि बागेश्वर की घटना में बजरंग दल के नेता की संलिप्तता से साफ है भाजपा सरकार में बेटियां सुरक्षित नहीं है। वरिष्ठ नेता राजबीर सिंह और पूर्व अध्यक्ष ओ.पी.चौहान ने कहा कि  नाबालिक लड़की से दुष्कर्म के दोषी को जब तक सख्त सजा नहीं मिल जाती तब तक कांग्रेस के कार्यकर्ता चुप नहीं बैठेंगे। महिला कांग्रेस अध्यक्ष अंजू मिश्रा और लता जोशी ने कहा कि भाजपा सरकार में महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ रही है जिसके कारण महिलाओं में रोष व्याप्त है और इसका खामियाजा भाजपा को भुगतना पड़ेगा। महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष संतोष चौहान और वरिष्ठ श्रमिक नेता विकास सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार में अंकिता भण्डारी हत्याकांड हो या नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म की घटना हो दोनों घटनाओं में भाजपा और उनसे जुड़े नेताओं की संलिप्तता से साफ है, भाजपा की मानसिकता महिला विरोधी हैं। पार्षद राजीव भार्गव और इसरार सलमानी ने कहा कि अगर जल्द से जल्द दोषी को सख्त से सख्त सजा नहीं दी गई तो कांग्रेस बड़े आंदोलन को बाध्य होंगे। नगर अध्यक्ष ज्वालापुर अंकित चौहान और ब्लॉक अध्यक्ष अमित नौटियाल ने कहा कि भाजपा सरकार महिला विरोधी हैं और भाजपा सरकार में बेटियां सुरक्षित नहीं है चाहे अंकिता भण्डारी हत्याकांड हो या मणिपुर की घटनाएं सब जगह भाजपा सरकार मूकदर्शक बनी रही है।
प्रदर्शन करने वालों में युवा कांग्रेस अध्यक्ष कैश खुराना, सोम त्यागी, अरूण राघव, नितिन तेश्वर, तरूण व्यास, इरफान अंसारी, छम्मा ठेकेदार, शशि झा, सुमन अग्रवाल, नईम कुरैशी, बी.एस.तेजियान, पार्षद रियाज अंसारी, पुनीत कुमार, सद्दीक गाड़ा, रिषभ वशिष्ठ, शुभम जोशी, गौरव शिवपुरी, मनोज जाटव, मुन्ना मास्टर, कैलाश प्रधान,  जितेन्द्र सिंह, अवधेश कुमार, रेखा गुप्ता, राकेश गुप्ता, दीपक कोरी, यशवंत सैनी, उमा, मंगला देवी, बबीता, रोशनी देवी, बिंदु शर्मा, हरजीत सिंह, आशा कोरी, शौकत अली चीचू, रईस अब्बासी, बीना कपूर, अशोक गुप्ता, जतिन हाण्डा, सलमान, सईद, अंजू द्विवेदी, दीपक राज, ब्रजमोहन बड़थ्वाल, एहसान, अली अकबर, नवनीत कुमार, अजय गिरि, मुसर्रत, जुल्फिकार, साकिर, शुभम बर्मन, डा.अनूप कुमार आदि कांग्रेस जन बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Translate »
error: Content is protected !!