हरिद्वार

गेस्ट हाउस में गंदा धंधा कराने वालों पर फूटा लोगों का गुस्सा, सड़क पर उतरी महिलाएं, समाज ने किया बायकॉट..

जिस्मफरोशी कराने और दुकान पर शराब बेचने का आरोप, गेस्ट हाउस का घेराव कर दुकान के बाहर किया प्रदर्शन..

इस खबर को सुनिए

पंच👊नामा-ब्यूरो
विश्वास कुमार, हरिद्वार: समाज में कई बार बुराई जब हद को पार कर देती है तो जागरुक लोग कानून का इंतजार नहीं करते। समाज खुद अपने स्तर से फैसला लेता है। धर्मनगरी के ऋषिकुल क्षेत्र में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है।

फाइल फोटो

आबादी के बीच चल रहे गेस्ट हाउस में बार-बार जिस्मफरोशी, अय्याशी के मामले पकड़े जाने से असहज आस-पास के लोग खुलकर विरोध में उतर आए। खास बात यह है कि कॉलोनी की महिलाओं ने भी सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन जताया। यही नहीं, उन्होंने गेस्ट हाउस संचालक का समाजिक बहिष्कार करने का ऐलान भी किया। तय हुआ कि कॉलोनीवासी ना तो गेस्ट हाउस संचालक को अपने यहां किसी कार्यक्रम में बुलायेगे और ना ही उसके किसी कार्यक्रम में जाएगें। विवाद और हंगामा बढ़ने पर पुलिस ने आरोपी को मायापुर पुलिस चौकी बुलाकर लिखित तौर पर अवैध धंधे संचालित ना करने का अश्वासन लिया। तब कॉलोनी के लोग शांत हुए।
—————————————-

फाइल फोटो

एक सप्ताह पहले ऋषिकुल कॉलोनी स्थित श्री जी गेस्ट हाउस में जिस्मफरोशी का मामला पकड़ में आया था। जिसमें सलेमपुर के एक पति-पत्नी सहित कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर कार्रवाई की थी। लगातार ऐसी घटनाएं सामने आने पर कॉलोनीवासियों का गुस्सा फूट पड़ा।

फाइल फोटो

उन्होंने पार्षद ललित रावत के नेतृत्व में इकट्ठा होकर गेस्ट हाउस का घेराव किया और कन्फैक्शर्नस की दुकान के बाहर हंगामा किया। सीधे तौर पर आरोप लगाया कि गेस्ट हाउस में जिस्मफरोशी कराई जा रही है और दुकान पर कन्फैक्शनर्स की आड़ में शराब बेची जा रही है। आरोप लगाया कि कई बार पुलिस, प्रशासन, आबकारी विभाग को लिखित में शिकायत देने के बावजूद ठोस कार्रवाई नहीं हुई। आरोप लगाया कि श्री गेस्ट हाउस में गलत गतिविधियों के चलते कॉलोनी की मां-बेटियों का यहां से निकलना मुश्किल हो गया है। इतना ही नहीं गेस्ट हाउस संचालक ने अवैध रूप से शराब बेचने का काम भी शुरू कर दिया है। जिससे कॉलोनी के बच्चों पर इसका बुरा असर पड़ रहा है। पार्षद ललित रावत ने आरोप लगाया कि पिछले दिनों छापेमारी के बाद टीम ने गेस्ट हाउस संचालक पर केवल पुलिस एक्ट के तहत चालान की मामूली कार्रवाई की। इसके बाद आबकारी विभाग की छापेमारी में गेस्ट हाउस से भारी मात्रा में शराब बरामद हो चुकी है। ठोस कार्रवाई न होने पर लोग खुद ही सड़क पर उतर आए। हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और गेस्ट हाउस संचालक को मायापुर पुलिस चौकी ले गए। जहां आरोपी ने स्थानीय निवासियों की मौजूदगी में पुलिस को लिखित में अश्वासन दिया हैं कि वह कोई अनैतिक कार्य नहीं करेगा। तब कॉलोनीवासी शांत हुए। विरोध प्रदर्शन करने वालों में पार्षद ललित रावत, पूर्व पालिका उपाध्यक्ष जगत सिंह रावत, दीपक पांडे, मनीष रावत, रवि मिश्रा, विपिन शर्मा, गीता उप्रेती, वर्षा पोखरियाल, रितु उप्रेती, वंदना पांडे, उमा जोशी, सीमा भट्ट, सरिता पांडे, ललिता पांडे, निधि असवाल, कुसुम रावत, हेमा रावत, ममता पांडे, सुशील रावत, आयुषी रावत, मालती आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Translate »
error: Content is protected !!