हरिद्वार

कलियर उर्स में 150 साल पुराने “नजीर होटल को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं….

सबसे बड़ा होटल नहीं पहुंचा तो "जायरीनों को हो सकती है खाने की किल्लत..

इस खबर को सुनिए

: उर्स के दौरान “क्वालिटी और नाम से अपनी तरफ खींचता है “नजीर होटल

(पिरान कलियर:-उर्स-स्पेशल-9)

सरवर सिद्दीकी!
पंच👊नामा- पिरान कलियर: उर्स/मेले की शान कहे जाने वाले नजीर व झंडा होटल को लेकर क्षेत्र में चर्चाएं जोरो पर है, लोगो का कहना है कि नजीर होटल इस बार साबिर पाक के उर्स/मेले में अब्दाल साहब साबरी गेस्ट हाउस के पास लगाया जाएगा, हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर इसकी कोई पुष्टि नही हो पाई है। उर्स/मेले में जायरिनों की संख्या पर पाबंदी हटने के बाद ये चर्चाएं जोर पकड़ रही है।

विज्ञापन……..

देश की आजादी से पहले पिरान कलियर उर्स/मेले में अपनी आमद कराता आरहा नजीर होटल इस बार साबिर पाक के उर्स/मेले में नज़र आएगा या नही इसपर अभी स्तिथि स्पष्ट नही हो पाई है। नजीर होटल के चाहने वाले इस बार नजीर के लज़ीज़ पकवान को चख पाएंगे या उससे महरूम रहेंगे, कुछ नही कहा जा सकता, क्योंकि इस बार प्रशासन कोविड नियमों का हवाला देते हुए उर्स/मेला करा रहा है हालांकि इस बार जायरिनों की संख्या पर कोई पाबंदी नही है। कलियर में चर्चाएं जोरो पर है कि नजीर व झंडा होटल एक आध दिन में अपनी आमद करा देगा, लेकिन आधिकारिक तौर पर इसकी कोई पुष्टि नही हो पा रही है। चूंकि मेला मीटिंग में पहले ही जिलाधिकारी ने बाहरी दुकानों को मेले में आने के लिए प्रतिबंध किया था।

फाइल फोटो…

नज़ीर होटल का पिरान कलियर से पुराना नाता है, दरअसल नज़ीर होटल लगभग डेढ़ सौ सालों से पिरान कलियर मेले में अपनी आमद कराता आ रहा है, और इस सिलसिले में उनकी चार पीडिया गुजर चुकी है। हाल ही में पांचवीं पीढ़ी पिरान कलियर मेले में बदस्तूर अपनी आमद कराती है। लेकिन इस बार नियमों के मद्देनजर कराए जा रहे उर्स/मेले को देखते हुए बाहरी दुकानों पर प्रतिबंध लगाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Translate »
error: Content is protected !!