हरिद्वार

पुलिस ने हिस्ट्रीशीटरों को दी चेतावनी, चुनाव के दौरान ज़रा भी हरकत की तो जाएंगे जेल, छोड़ना पड़ सकता है जिला..

पुलिस कप्तान प्रमेंद्र डोबाल के निर्देश पर पुलिस ने कराई हिस्ट्रीशीटरों की परेड, हर महीने कोतवाली में आकर हाजिरी लगाने की हिदायत..

इस खबर को सुनिए

पंच👊नामा-ब्यूरो
हरिद्वार: लोकसभा चुनाव सकुशल और शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस ने तेजी से होमवर्क शुरू कर दिया है। पुलिस कप्तान प्रमेंद्र डोबाल के निर्देश पर शहर कोतवाली और ज्वालापुर कोतवाली की पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटरों की परेड कराई। कोतवाली बुलाकर उनके पुराने और मौजूदा क्रियाकलापों की जानकारी जुटाते हुए सीधे तौर पर चेतावनी दी कि चुनाव के दौरान शराब तस्करी, लड़ाई झगड़ा कर माहौल खराब करने की हिमाकत की तो जेल भेजने में देर नहीं की जाएगी। जरूरत पड़ी तो जिला बदर करते हुए जनपद से बाहर का रास्ता भी दिखाया जाएगा। साथ ही हिदायत भी दी कि हर महीने कोतवाली में आकर हाजिरी लगाएंगे। हालांकि, कुछ वीआईपी टाइप हिस्ट्रीशीटर पहले दिन परेड में नहीं पहुंचे। उन्हें भी जल्द हाजिरी लगाने के लिए कहा गया है।
—————————————-

फाइल फोटो: प्रमेन्द्र डोबाल (पुलिस कप्तान हरिद्वार)

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने दो दिन पहले लोकसभा चुनाव के लिए जनपद में अपराध व कानून व्यवस्था को लेकर अधीनस्थों के साथ रणनीति बनाई। एसएसपी ने हिस्ट्रीशीटरों की परेड कराने, आपराधिक तत्वों पर गुंडा, गैंगेस्टर एक्ट में कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जिस पर अमल करते हुए शहर कोतवाल कुंदन सिंह राणा ने कोतवाली क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटरों को बुलवाया। कोतवाली परिसर में परेड कराते हुए हिस्ट्रीशीटरों से उनके मुकदमों की जानकारी लेते हुए वर्तमान में काम धंधे और परिवार आदि की जानकारी ली। कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा ने एसएसआई सतेंद्र बुटोला सहित पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में हिस्ट्रीशीटरों को साफ तौर पर चेतावनी दी कि चुनाव के दौरान कोई भी गड़बड़ी फैलाने का प्रयास किया तो बिना देर किए मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा। इसी तरह ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी रमेश सिंह तनवार ने हिस्ट्रीशीटरों की परेड कराते हुए चेतावनी दी कि नशा तस्करी सहित किसी भी अपराध में उनकी संलिप्तता पाए जाती है या अपराध की पुनरावृति होती है तो मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा। जरूरत पड़ी तो जिला बदर करने से भी गुरेज नहीं की जाएगी। इस दौरान एसएसआई राजेश बिष्ट सहित बाजार व रेल चौकी प्रभारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Translate »
error: Content is protected !!