राजनीतिहरिद्वार

त्रिवेंद्र और वीरेंद्र रावत बेदाग़, मौलाना जमील, उमेश कुमार और गौतम के खिलाफ संगीन आरोपों में मुकदमें..

मौलाना पर दंगे के लिए उकसाने का आरोप, उमेश कुमार के खिलाफ देहरादून, सीबीआई दिल्ली व झारखंड तक मुकदमें, शपथ पत्र में खुद किया उल्लेख..

इस खबर को सुनिए

पंच👊नामा-ब्यूरो
हरिद्वार: हरिद्वार सीट पर नामांकन कराने वाले 21 प्रत्याशियों में 18 प्रत्याशियों के खिलाफ एक भी मामला दर्ज नहीं है। कानूनी तौर पर ये सभी बेदाग हैं।

फाइल फोटो: बसपा प्रत्याशी

केवल बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी मौलाना जमील कासमी, निर्दलीय उम्मीदवार उमेश कुमार व मजदूर किसान यूनियन पार्टी के प्रत्याशी गौतम के खिलाफ गंभीर आरोप में मुकदमें दर्ज हैं। तीनों प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र के साथ दाखिल शपथ पत्र में इन मुकदमों का उल्लेख किया है।

फाइल फोटो

हालांकि, अधिकांश मुकदमें कोर्ट में विचाराधीन है। हाइकोर्ट की अवमानना से जुड़े एक मामले में तो विधायक उमेश कुमार को दंड भी मिल चुका है।
—————————————-
हरिद्वार सीट पर नामांकन कराने वाले प्रत्याशियों के शपथ पत्रों पर नजर डालें तो भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत, कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह रावत सहित 19 प्रत्याशियों का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। बसपा प्रत्याशी जमील अहमद निवासी ग्राम टंडेडा, जानसठ मुजफ्फरनगर के खिलाफ मुजफ्फरनगर के थाना ककरौली में एक और नगर कोतवाली में दो मुकदमें दर्ज हैं। उन पर बलवा, मारपीट, दंगा भड़काने के लिए भीड़ को उकसाने और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का आरोप है। हालांकि, यह तीनों मामले कोर्ट में विचाराधीन है।
—————————————-

फाइल फोटो: उमेश कुमार

निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतरे खानपुर विधायक उमेश कुमार के खिलाफ देहरादून के थाना राजपुर में वसूली के लिए डराने, धमकाने के आरोप में मुकदमा दर्ज है।

फाइल फोटो: उमेश कुमार

पुलिस की ओर से दाखिल चार्जशीट पर संज्ञान आदेश के खिलाफ नैनीताल हाइकोर्ट में रिट पैटिशन विचाराधीन है। वहीं, झारखंड में रांची के थाना अरगोरा में उनके खिलाफ राजद्रोह, डराने-धमकाने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में एक मुकदमा दर्ज है। जो कोर्ट में विचाराधीन है।

फाइल फोटो

इसके अलावा थाना सीबीआई दिल्ली में भी उमेश कुमार के खिलाफ एक मुकदमे की विवेचना लंबित है। जिसमें उन पर आपराधिक षड़ंयत्र, सरकारी अधिकारी को रिश्वत लालच देकर काम कराने का प्रयास करने का आरोप है।

फाइल फोटो

जबकि हाइकोर्ट की अवमानना के मामले में उमेश कुमार को नैनीताल हाइकोर्ट में रजिस्ट्रार जनरल के कमरे में सुबह 11 बजे उपस्थित होकर एक घंटा बैठने का दंड सुनाया जा चुका है।
—————————————-
गौतम के खिलाफ भी एक मुकदमा…..

फाइल फोटो: गौतम

मजदूर किसान यूनियन पार्टी के प्रत्याशी गौतम के खिलाफ रुड़की सिविल लाइंस कोतवाली में झूठे आरोप लगाने की धमकी देकर वसूली करने के आरोप में मुकदमा दर्ज है। यह पूरी जानकारी मौलाना जमील कासमी, उमेश कुमार और गौतम की ओर से नामांकन पत्र के साथ दाखिल शपथ पत्र में दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Translate »
error: Content is protected !!