उत्तराखंड

चारधाम यात्रा पर आए झारखंड के यात्रियों का रजिस्ट्रेशन निकला फर्जी, मुकदमा दर्ज..

पुलिस ने की यात्रियों की आगे की व्यवस्था, ट्रैवल एजेंसी पर कार्रवाई के लिए टीम रवाना..

इस खबर को सुनिए

पंच👊नामा-ब्यूरो
ऋषिकेश: चार धाम यात्रा पर उत्तराखंड पहुंचे झारखंड के एक दल का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फर्जी निकला। दरअसल श्रद्धालुओं ने उत्तराखंड पहुंचने से पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। देहरादून में पुलिस की चेकिंग के दौरान पता चला कि उनका फर्जी रजिस्ट्रेशन कर रकम ठग ली गई है।

पुलिस कप्तान अजय सिंह के निर्देश पर देहरादून पुलिस ने यात्रियों के लिए आगे की व्यवस्था करते हुए धोखाधड़ी करने वाले ट्रैवल एजेंसी के खिलाफ तत्काल प्रभाव से मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपियों पकड़ के लिए एक टीम को देहरादून से रवाना कर दिया गया। यात्रियों ने देहरादून पुलिस को धन्यवाद देते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया।

फाइल फोटो

चारधाम यात्रा के लिए देशभर से यात्री उत्तराखंड पहुँच रहे है। ऐसे में यात्रा करने वाले यात्रियों को रजिस्ट्रेशन कराने के बाद ही चारधाम यात्रा पर भेजा जा रहा है। बाहरी यात्रियों के रजिस्ट्रेशन चेक करने के लिए “रजिस्ट्रेशन चेकिंग सेंटर” स्थापित किए गए है, जहा रजिस्ट्रेशन चेक करने के बाद ही यात्रियों को आगे की यात्रा के लिए रवाना किया जा रहा है।

फाइल फोटो

इसी कड़ी में ऋषिकेश क्षेत्र में स्थित रजिस्ट्रेशन चेकिंग सेंटर पर वाहनों की चेकिंग के दौरान झारखंड व अलग-अलग स्थानों से आए यात्रियों के 6 सदस्यीय दल के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन चेक करने पर फर्जी पाए गए। जिसमे तारीखों में कूटरचना कर उन्हें बदला गया था। पूछताछ करने पर दल के साथ आई प्रिया कुमारी सिंह निवासी मल्टी लक्सेरिया सिटी बोकारो झारखंड ने बताया कि उन्होंने अपने 6 सदस्य दल का एक धाम के लिए नोयडा स्थित Explore Raahein Travel एजेंसी के माध्यम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसके एवज में ट्रैवल एजेंसी को उन्होंने 65 हजार का भुगतान भी किया था।

फाइल फोटो

ट्रैवल एजेंसी में कार्यरत मोहित रोहिला व अंत लोगों ने एक धाम दर्शन के लिए 22 मई से 25 मई के बीच रजिस्ट्रेशन करवाने की बात बताते हुए 21 मई की रात दिल्ली से वाहन के माध्यम से ऋषिकेश भिजवाया था, साथ ही मोहित रोहिला ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की कॉपी व्हाट्सएप पर उपलब्ध कराई थी, जो चेकिंग सेंटर पर फर्जी पाई गई।

फाइल फोटो: मुकदमा दर्ज

इस संबंध में प्रिया कुमारी ने थाना ऋषिकेश में ट्रैवल एजेंसी के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया गया। चारधाम यात्रा के दौरान रजिस्ट्रेशन के फर्जीवाड़ा को गंभीरता से लेते हुए पुलिस कप्तान अजय सिंह के निर्देश पर तत्काल एक पुलिस टीम का गठन कर दिल्ली के लिए रवाना किया गया।

फाइल फोटो: अजय सिंह (पुलिस कप्तान देहरादून)

इसके साथ ही यात्रा के लिए आए यात्रियों के लिए प्रशासन के सहयोग से व्यवस्था की गई, पुलिस और प्रशासन से मिले सहयोग पर यात्रियों ने पुलिस की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए आभार जताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Translate »
error: Content is protected !!