हरिद्वार

मारपीट व पथराव के वीडियो वायरल, नतीजों से पहले गरमाई राजनीति, कांग्रेस के आरोप पर भाजपा का पलटवार…

भाजपा बोली, कांग्रेस ने रची साजिश, काजी निजामुद्दीन ने जारी किए फुटेज और वीडियो, बवाल से सुलग रहे कई सवाल, (देखें वायरल वीडियो)..

इस खबर को सुनिए

पंच👊नामा-ब्यूरो
हरिद्वार/रुड़की: खूनी संघर्ष, मारपीट और तीखी नोंक झोंक के बीच मंगलौर उपचुनाव संपन्न हो गया, लेकिन मतदान के दौरान हुई घटनाओं के वीडियो वायरल होने से आरोप प्रत्यारोप की राजनीति गर्म हो गई है।

फाइल फोटो

कांग्रेस के बूथ कैप्चरिंग, पैसे बांटने और सत्ता के दबाव में चुनाव प्रभावित करने के आरोपों पर पलटवार करते हुए भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय पहुंचा और कांग्रेस पर साजिशा के तहत माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाया।

वायरल वीडियो का स्क्रीन शॉट

इधर, काजी निजामुद्दीन ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से सीसीटीवी कैमरों की फुटेज और वायरल हो रही वीडियो पोस्ट करते हुए चुनाव की निष्पक्षता, पारदर्शिता और सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। साथ ही कांग्रेस नेताओं ने प्रेस कान्फ्रेंस करते हुए दो पोलिंग बूथों पर दोबारा चुनाव कराने की मांग भी की है। इसके अलावा मतदान के दौरान मारपीट, पथराव, भगदड़ और पुलिस के साथ नोंक-झोंक के तमाम वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चाओं का विषय बने हुए हैं।

वायरल वीडियो का स्क्रीन शॉट

भाजपा-कांग्रेस के अलावा आमजन के मन में सुलग रहे सवालों के बीच पुलिस प्रशासन शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने का दावा कर रहा है।
—————————————-
भाजपा ने कांग्रेस पर लगााय अफवाह का आरोप….

फाइल फोटो: भाजपा

मंगलौर विधानसभा के उपचुनाव के लिए हुए मतदान के दौरान लिब्बरहेड़ी में विवाद को लेकर भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल सचिवालय स्थित मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम के कार्यालय पहुंचा और ज्ञापन सौंपते हुए कांग्रेस पर मंगलौर चुनाव प्रक्रिया प्रभावित करने की साजिश करने का आरोप लगाया।

वायरल वीडियो का स्क्रीन शॉट

कहा कि बाहर से आए कांग्रेसियों ने अफवाह फैलाकर माहौल खराब कर मतदान प्रभावित करने की कोशिश की। इसी क्रम में वर्ग विशेष में झूठी अफवाहें फैलाकर वहां का माहौल खराब करने की साजिश को अंजाम दिया गया। इस सबके पीछे उनका प्रयास वहां के चुनाव को प्रभावित किए जाने का था।

वायरल वीडियो का स्क्रीन शॉट

कांग्रेस ने पूर्णतया: सोची समझी रणनीति के तहत इस घटनाक्रम को अंजाम दिया है, जो पूरी तरह से आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। प्रतिनिधिमंडल में धर्मपुर से भाजपा विधायक विनोद चमोली, राजपुर विधायक खजान दास, प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान, सह मीडिया प्रभारी राजेंद्र नेगी शामिल थे।
—————————————-
कांग्रेस ने बताया काला दिन….कांग्रेस रुड़की के महानगर अध्यक्ष राजेन्द्र चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जिस प्रकार से बूथ कैप्चरिंग और मतदाताओं से मारपीट की गई, आतंक, धनबल और हिंसा हुई, वह उत्तराखंड के इतिहास में काला दिन के रूप में जाना जाएगा।

वायरल वीडियो का स्क्रीन शॉट

बूथ संख्या 53 और 54 पर रिपोलिंग की मांग करने के साथ-साथ मतगणना सीसीटीवी कैमरों के बीच संपन्न कराने की मांग की। कांग्रेस ने मांग उठाई कि मतगणना कक्ष में आरओ और पर्यवेक्षक के अलावा किसी भी व्यक्ति या आधिकारी को अंदर नहीं जाने देना चाहिए।

वायरल वीडियो का स्क्रीन शॉट

इसके अलावा फायरिंग की घटना में उच्च स्तरीय जांच की मांग भी की। इस अवसर पर वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर, हरिद्वार महानगर अध्यक्ष अमन गर्ग, पूर्व प्रदेश प्रवक्ता गोपाल नारसन, जिला महामंत्री मुस्तकीम अहमद, नूर आलम आदि मौजूद रहे।
—————————————-
वीडियो से पुलिस की भूमिका पर सवाल…..

वायरल वीडियो का स्क्रीन शॉट

रुड़की की मंगलौर विधानसभा उपचुनाव मे हुए बवाल के बाद लिब्बरहेड़ी सहित कस्बे की अलग अलग वीडियो वायरल हो रही हैं। किसी वीडियो में मतदाताओं को खदेड़ा जा रहा है तो किसी वीडियो में दो गुटों में संघर्ष के बीच महिला मतदाताओं पर पथराव किया जा रहा है।

वायरल वीडियो का स्क्रीन शॉट

कुछ वीडियो में पथराव कर रहे उपद्रवियो के पीछे पुलिस भी नजर आ रहे हैं। लेकिन पत्थरबाज पत्थर बाजी करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। हालांकि, अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा चुका है।

वायरल वीडियो का स्क्रीन शॉट

लेकिन देखने वाली बात यह है कि पत्थरबाजों पर क्या एक्शन लिया जाता है। कई अन्य वीडियो में पुलिसकर्मी भी मतदाताओं से गाली-गलौच, धक्का मुक्की करते नजर आ रहे हैं।

वायरल वीडियो का स्क्रीन शॉट

इसके अलावा एक और वीडिया में भाजपा नेता के कार्यालय में बैठी महिलाओ को पैसे देकर भाजपा प्रत्याशी को वोट देने का आरोप लगाते हुए कुछ लोग हंगामा करते दिख रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Translate »
error: Content is protected !!