अपराधहरिद्वार

ज्वालापुर व रुड़की में दो महिलाओं से चेन-कुंडल लूटने वाला फरार शातिर गिरफ्तार..

पुलिसकर्मी के नाबालिग बेटे को गिरफ्तार कर दोनों घटनाओं का पहले ही खुलासा कर चुकी है पुलिस..

इस खबर को सुनिए

पंच👊नामा-ब्यूरो
हरिद्वार: ज्वालापुर और रुड़की में महिलाओं को टारगेट कर लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले फरार आरोपी को ज्वालापुर कोतवाली पुलिस ने चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया, पुलिसकर्मी के नाबालिक बेटे को गिरफ्तार कर पुलिस पहले ही दोनों घटनाओं का खुलासा कर चुकी है। तभी से घटनाओं में शामिल दूसरा आरोपी फरार चल रहा था। एसएसआई राजेश बिष्ट के नेतृत्व में पुलिस टीम ने अब फरार आरोपी को भी धर दबोचा।

सीसीटीवी स्क्रीन शॉट

बीती 3 सितंबर को ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में मॉर्निंग वॉक पर निकली महिला से बाइक सवार बदमाशों ने चेन स्नेचिंग की घटना को अंजाम दिया था, उसी दिन रुड़की गंगनहर कोतवाली क्षेत्र में दो महिलाओं को टारगेट करते हुए कानों के झुमके लूट लिए थे।

फाइल फोटो: प्रमेन्द्र डोबाल (पुलिस कप्तान हरिद्वार)

एक ही दिन में दो वारदातों से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा, पुलिस कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल के निर्देश पर अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया, टीम ने 5 सितंबर को घटना में शामिल एक बाल अपचाती को दबोचा जिसके कब्जे से पीली धातु की बाली, झुमका, एक मोटरसाइकिल व एक मोबाइल बरामद किया था।

सीसीटीवी स्क्रीन शॉट

पूछताछ में एक नाम प्रकाश में आया था जिसकी तलाश तभी से की जा रही थी। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए बेसिक पुलिसिंग पर फोकस किया और मुखबिर तंत्र को सक्रिय करते हुए चेकिंग अभियान चलाया, इस दौरान एक बिना नम्बर प्लेट की बाइक को रूकने का इशारा किया तो वह भागने का प्रयास करने लगा। पीछा करने पर बाइक सवार का बैलेंस बिगड़ गया और वह रेगुलेटर पुल बहादराबाद जाने वाली पुरानी नहर पटरी पर फिसल कर गिर गया। जिसके बाद घेराबंदी करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से लूटी गई चेन, पैंडल, एक अवैध तमंचा, एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ। गिरने के कारण आरोपी घायल हो गया जिसे प्राथमिक उपचार दिलाया गया, पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम प्रशांत पुत्र छोटेलाल निवासी ग्राम भुरनी लक्सर बताया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर दोनो घटनाओं को अंजाम दिया था। अवधूतमण्डल आश्रम वाली घटना के दौरान मॉर्निंग वॉक कर रहे व्यक्ति द्वारा पकड़ने का प्रयास करने पर तमंचे से फायर भी किया था। पूछताछ के बाद आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया। पुलिस टीम में वरिष्ठ उपनिरीक्षक राजेश बिष्ट, उपनिरीक्षक वीरेंद्र सिंह नेगी, उपनिरीक्षक ऋषिकांत पटवाल, कांस्टेबल महावीर, आशीष शर्मा व अंकित कवि शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Translate »
error: Content is protected !!