अपराधहरिद्वार

मामा-भांजे मिलकर चला रहे थे वाहन और पशु चोरी का गिरोह, दो बोलेरो व एक लीलैंड के साथ तीनों गिरफ्तार..

पहले चोरी करते थे गाड़ियां, फिर उनमें चोरी के मवेशियों की तस्करी, पुलिस कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल के लीडरशिप में हुआ भंडाफोड़..

इस खबर को सुनिए

पंच👊नामा-ब्यूरो
हरिद्वार: बड़े वाहनों की चोरी कर मवेशियों की तस्करी करने का इरादा रखने वाले तीन शातिर चोरों पुलिस ने गिरफ्तार कर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। आरोपी वाहन चोरी के बाद पंजाब ले जाकर उनकी नम्बर प्लेट बदलकर गाड़ियों पर पेंट कराकर उनमें पशु चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में थे। इससे पहले ही मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उन्हें धरदबोचा, जिनके कब्जे से दो बोलेरो पिकअप और एक अशोका लीलैंड वाहन को बरामद किया है।

फाइल फोटो: पुलिस

दरअसल पिछले माह हरिद्वार के देहात क्षेत्र में 17 दिनों के भीतर बोलेरो, पिकअप लोडर व अशोक लीलैंड वाहन चोरी होने से हड़कंप मच गया था। जिस संबंध में कोतवाली गंगनहर और कलियर थाने में मुकदमे दर्ज कराए गए थे।

फाइल फोटो: प्रमेन्द्र डोबाल (पुलिस कप्तान हरिद्वार)

चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने व चोरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल ने अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए, जिसपर एसपी देहात स्वप्न किशोर के पर्यवेक्षण व गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक गोविंद कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया।

फाइल फोटो: पुलिस

टीम ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय करते हुए सैकड़ो सीसीटीवी कैमरों को खंगाला, जिसके फलस्वरूप पुलिस टीम को चोरों का लिंक पंजाब से होना प्रकाश में आया, टीम ने मुखबिर की सटीक सूचना पर 3 आरोपी इरशाद खान, शहजाद व फरियाद खान को ग्राम नागल कलियर से ओररामपुर की ओर आने वाले रास्ते पर बने पुल के पास से चोरी की बुलेरो पिकअप के साथ गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में सामने आया कि तीनों आरोपी आपस मे रिश्तेदार है, शहजाद और इरशाद आपस मे सगे भाई है और फरियाद इनका मामा है, जो लगभग दो साल पहले परिवार सहित कलियर क्षेत्र में रहने आए थे। तीनो ने एक-एक कार तीनों गाड़ियों को चोरी किया और पंजाब लजे गए, जहा उनकी नम्बर प्लेट बदलकर फर्जी नम्बर प्लेट लगाई।

काल्पनिक फोटो

पहचान छिपाने के लिए पूरी गाड़ी पर दूसरा पेंट करवाया गया, जिनमे से दो गाड़ियां वापस हरिद्वार ले आए जिनमे मवेशियों को चोरी कर मुजफ्फरनगर, सहारनपुर इलाको में बेचने का इरादा था, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की निशानदेही पर थाना गंगनहर से चोरी हुई बोलेरो पिकअप व थाना कलियर से चोरी अशोक लीलैंड वाहन को बरामद किया गया। वाहन चोरी में एक नाम पर और प्रकाश में आया है जिसकी तलाश की जा रही है। पूछताछ में पता चला है कि आरोपी इरशाद और फरियाद गौकशी के मामले में जेल भी जा चुके है। इस सफलता पर पुलिस कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल ने पूरी टीम की हौसलाअफजाई करते हुए पीठ थपथपाई।
—————————————
नाम पता गिरफ्तार आरोपी…..
1:- इरशाद खान पुत्र नवाब खान निवासी निकट कॉलेज निहाल सिंह वाला रोड मांडुके पोस्ट बाघा, जिला मोगा पंजाब, हाल निवासी किरायदार शहजाद निवासी थाना पिरान कलियर
2:- शहजाद पुत्र नवाब खान निवासी निकट कॉलेज निहाल सिंह वाला रोड मांडुके पोस्ट बाघा, जिला मोगा पंजाब, हाल निवासी किरायदार शहजाद निवासी थाना पिरान कलियर
3:- फरियाद खान पुत्र बरकत अली निवासी ग्राम खंखा पोस्ट टांडा जिला होशियापुर पंजाब
—————————————
पुलिस टीम में….
1:- स्वप्न किशोर सिंह (एसपी देहात)
2:- नरेंद्र पंत (सीओ रुड़की)
3:- गोविंद कुमार (एसएचओ रुड़की)
4:- उपनिरीक्षक आंनद मेहरा
5:- उपनिरीक्षक विपिन कुमार
6:-हेडकांस्टेबल इसरार
7:- हेडकांस्टेबल रघुवीर
8:-हेडकांस्टेबल लखपत
9:- कांस्टेबल रणवीर
10:- कांस्टेबल अजयवीर
11:- कांस्टेबल भूपेंद्र
12: कांस्टेबल राकेश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Translate »
error: Content is protected !!