हरिद्वार

संगीनों के साये में हुआ राशन डीलर का चुनाव…

पुलिस प्रशासन के लिए विधानसभा चुनाव का ट्रेलर..

इस खबर को सुनिए

पंच👊नामा-रुड़की: विधानसभा चुनाव की गर्माहट के बीच रुड़की के सालियर साल्हापुर गाँव के राशन डीलर का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ। इस दौरान पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था के पुख़्ता इंतेज़ाम किए गए थे। पंचायत के ग्रामीणों ने अपने-अपने उम्मीदवार के पक्ष में समर्थन कर गिनती कराई, जिसमे 517 ग्रामीणों का समर्थन हासिल करने वाले साहबान को राशन डीलर के तौर चयनित कर लिया गया।
दरअसल रुड़की ब्लॉक के सालियर साल्हापुर गाँव मे सरकारी सस्ते गल्ले की दो दुकाने थी, एक राशन डीलर की सरकारी नौकरी लगने पर उसने अपना इस्तीफा दे दिया था, तभी से ग्रामीण सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान आवंटन की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों की मांग पर दुकान आवंटन के लिए दो बार खुली बैठक का आयोजन हुआ लेकिन दोनों ही बार बैठक स्थगित करनी पड़ी। तीसरी बार उच्चाधिकारियों के निर्देश पर चुनाव प्रक्रिया अपनाई गई, और ग्रामीणों ने अपने अपने राशन डीलर के उम्मीदवार के पक्ष में समर्थन जताया, बाकायदा समर्थकों की गिनती हुई और सबसे सधिक समर्थन हासिल करने वाले शबान पुत्र कुर्बान ने चुनाव प्रक्रिया में जीत हासिल की। शहबान को कुल 517 ग्रामीणों का समर्थन हासिल हुआ जबकि प्रतिद्वंद्वी मुजस्सिम 411 ग्रामीणों को अपने पक्ष में कर पाए। तीसरे स्थान पर रहे हरि सिंह के समर्थन में 3 सौ से अधिक ग्रामीणों ने सहमति जताई, जिसके आधार पर शहबान का राशन डीलर के रूप में चयनित कर लिया गया।
————————————
एडीओ पंचायत के नेतृत्व में हुई प्रक्रिया सम्पन्न….
एडीओ पंचायत बिजेंद्र सैनी के नेतृत्व में राशन डीलर की चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई, एडीओ बिजेंद्र सैनी ने बताया कि राशन डीलर के चुनाव में कुल 12 लोगो ने आवेदन किया था जिसमे 9 लोगो ने अपना नाम वापस ले लिया और 3 लोग के बीच ही चुनाव प्रक्रिया कराई गई। 517 ग्रामीणों का समर्थन हासिल करने वाले शहबान को चुनाव प्रक्रिया के तहत चुन लिया गया है।
—————————————-
चुनाव से पहले चुनावी माहौल…
इन दिनों प्रदेश में चुनावी माहौल है, इसी के बीच राशन डीलर के चुनाव को लेकर अपनाई गई चुनाव प्रक्रिया ने पूरा माहौल चुनावी बना दिया। बड़ी तादाद में ग्रामीण इकठ्ठा हुए और अपने-अपने उम्मीदवार के पक्ष में मत का प्रयोग किया। इस दौरान राशन डीलर के उम्मीदवार ग्रामीणों को अपने पाले में लाने का प्रयास करते नजर आए।
—————————————-
पुलिस प्रशासन मुस्तैद…..
सालियर साल्हापुर गाँव के राशन डीलर के चुनाव में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आया। प्राथमिक विद्यायल में चल रही चुनावी प्रक्रिया में सिर्फ पंचायत के ग्रामीणों की एंट्री रही, इसके अलावा मुख्य गेट से लेकर स्कूल परिसर में पुलिसकर्मी डटे रहे। खुद गंगनहर कोतवाली प्रभारी ने मोर्चा सम्भाले रखा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Translate »
error: Content is protected !!